Russian cancer vaccine: कैंसर की वैक्सीन जल्द… यूक्रेन युद्ध में उलझे रूस ने किया बड़ा एलान

नई दिल्ली: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक बड़ी घोषणा कर दुनिया को चौंका दिया है. पुतिन का कहना है कि रूसी वैज्ञानिक कैंसर के लिए एक वैक्सीन बनाने के बेहद करीब हैं. एक टेलीविज़न भाषण के दौरान बोलते हुए पुतिन ने एलान किया कि, रूस कैंसर के लिए वैक्सीन और रोग प्रतिरोधक क्षमता उन्नत करने वाली दवाइयां बनाने के करीब है.

Russian cancer vaccine: हालांकि पुतिन ने अभी ये स्पष्ट नहीं किया है कि, वैक्सीन किस तरह के कैंसर से निपटने में कारगर होगा. वर्तमान में दुनिया के कई देश हैं जो कैंसर की वैक्सीन पर काम कर रहे हैं. जानकारी हो कि, कोरोना महामारी के दौरान भी रूस ने सबसे पहले और तेजी से स्पुतनिक नाम की वैक्सीन बना ली थी और दुनिया के कई देशों में इसका इस्तेमाल भी हुआ.

Read more: https://newsplus21.com/russian-cancer-vaccine-cancer-vaccine-soon-russ/
Russian cancer vaccine: कैंसर की वैक्सीन जल्द… यूक्रेन युद्ध में उलझे रूस ने किया बड़ा एलान नई दिल्ली: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक बड़ी घोषणा कर दुनिया को चौंका दिया है. पुतिन का कहना है कि रूसी वैज्ञानिक कैंसर के लिए एक वैक्सीन बनाने के बेहद करीब हैं. एक टेलीविज़न भाषण के दौरान बोलते हुए पुतिन ने एलान किया कि, रूस कैंसर के लिए वैक्सीन और रोग प्रतिरोधक क्षमता उन्नत करने वाली दवाइयां बनाने के करीब है. Russian cancer vaccine: हालांकि पुतिन ने अभी ये स्पष्ट नहीं किया है कि, वैक्सीन किस तरह के कैंसर से निपटने में कारगर होगा. वर्तमान में दुनिया के कई देश हैं जो कैंसर की वैक्सीन पर काम कर रहे हैं. जानकारी हो कि, कोरोना महामारी के दौरान भी रूस ने सबसे पहले और तेजी से स्पुतनिक नाम की वैक्सीन बना ली थी और दुनिया के कई देशों में इसका इस्तेमाल भी हुआ. Read more: https://newsplus21.com/russian-cancer-vaccine-cancer-vaccine-soon-russ/
0 Comments 0 Shares 0 Reviews
Sponsored